Candidiasis treatment in Electro Homeopathy | योनिमार्ग में जलन Vaginal burning में इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा

Candidiasis treatment in Electro Homeopathy
Please wait 0 seconds...
Scroll Down and click on Go to Link for destination
Congrats! Link is Generated

महिलाओं में आमतौर पर अधिकतर बीमारी योनि मार्ग से ही होती हैं। इसलिए महिलाओं को इस हिस्से की खास देखभाल करनी चाहिए।

महिलाओं के योनि मार्ग से पानी आना व थोड़ी खुजली होना तो एक आम बात है, जिसमें इस खुजली के कारण कोई बड़ी समस्या नहीं होती है। लेकिन लगातार खुजली होना या जलन होना या संक्रमण होना अन्य किसी बड़ी समस्या का कारण बन सकता है।अक्सर महिलाएं इस पार्ट से संबंधित किसी समस्या को किसी से भी शेयर करने में हिचकिचाहट महसूस करती हैं या इस विषय पर कोई चर्चा नहीं करती।

Candidiasis treatment in Electro Homeopathy
योनिमार्ग में जलन, Candidiasis में इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा

इस लेख के माध्यम से आपको बेहतर जानकारी एवं इलेक्ट्रो होम्योपैथी से संबंधी चिकित्सा के लाभ मिलेंगे। ऐसी आशा करते है। योनिमार्ग में जलन, Candidiasis में इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा

अगर आप इस प्रकार की किसी भी समस्या से पीड़ित है तो अपनी समस्या पर चर्चा करके घर पर भी दवा प्राप्त कर सकती हैं। संपर्क करें)

योनि में जलन कई प्रकार के कारणों से होती है।

यीस्ट के इंफेक्शन के कारण योनि में जलन- यीस्ट की संख्या योनि में अधिक हो जाने के कारण योनि में जलन और खुजली होने लगती है जिसके कारण योनि के बाहर लाल चकत्ते हो सकते हैं सफेद व मोटा डिस्चार्ज हो  सकता है। योनि में खुजली के साथ-साथ सूजन और लालिमा भी होती है। 

बैक्टीरियल वेजाइनोसिस के कारण-15 से 40 वर्ष की महिलाओं को होने वाला यह एक सामान्य बैक्टीरियल संक्रमण है। यह योनि में बड़ी मात्रा में संक्रमण को विकसित करता है इस बैक्टीरियल संक्रमण के कारण कुछ अन्य समस्या भी साथ में होती हैं जैसे योनि के बाहरी सतह पर खुजली पतला सफेद रंग का डिस्चार्ज होना।

सेक्स करने के बाद मछली जैसी बदबू आना।

हालांकि कई मामलों में बैक्टीरियल वजाइनोसिस अपने आप ठीक हो जाता है इसके लिए उपचार की जरूरत नहीं पड़ती।

मूत्र मार्ग में संक्रमण होने के कारण- मूत्र मार्ग में इस प्रकार की समस्या जब होती है। जब बैक्टीरिया मूत्राशय के भीतर चला जाता है। इसमें मूत्र के दौरान दर्द होता है। 

मूत्र में गंध आती है। 

बुखार और ठंडी लगती है ।

मूत्र में खून भी आ सकता है जहां हकदार मूत्र का होना पेट दर्द व कमर दर्द होना
Candidiasis treatment in Electro Homeopathy

योनि के संपर्क में आने वाली चीजों से जलन की समस्या- योनि के आसपास या भीतरी भाग में उपयोग होने वाली चीजें जैसे कण्डोम, पैड, वजाइना क्रीम, स्प्रे, डूश , टैम्पोन आदि के उपयोग से योनि में जलन की समस्या उत्पन्न होती है। कुछ लोगों की त्वचा अति संवेदनशील होने के कारण इस प्रकार के कई प्रोडक्ट उसकी त्वचा को सूट नहीं करते।

यदि कोई कंडोम जलन का कारण बन रहा है तो आप उसे रोक सकते हैं।


यदि योनि में जलन की समस्या समय के साथ स्वतः ही ठीक हो जाती है तो किसी भी उपचार की आवश्यकता नहीं होती है। और अगर यह समस्या आप लगातार बढ़ता हुआ महसूस कर रहे हैं तो यह चिंता का विषय है और बिना देरी किए हुए चिकित्सक की सलाह एवं उपचार लेना चाहिए।

Vaginal burning treatment in Electro Homeopathy Candidiasis treatment in Electro Homeopathy योनिमार्ग में जलन Vaginal burning में इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा


L2 + Ven4 + C1 + GE

Vaginal burning में डायलूसन की शुरुवात D4 से करें, और आवश्यकतानुसार उच्चचतम डायलूसन तक ले जाएं

Vaginal Part को S1 + Ver1 + WE के मिश्रण से धोएं। 


Post a Comment

Please donot enter any spam link in the comment box.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.