Header Ads

सीजर मैटी की वास्तविक बिजलियाँ

इलेक्ट्रो होम्योपैथी फार्मेसी पुस्तक
प्रथम भाग व प्रथम संस्करण


आप लोगों के मस्तिष्क में हमेशा यह प्रश्न रहा हैं कि जब कोई पौधा इलेक्ट्रिसिटी में पड़ता है तो वह रंग प्रकट करता है। जैसे लाल, हरा ,नीला ,पीला , लेकिन जब वही पौधा किसी औषधि में डाला जाता है तो वहां कोई रंग क्यों नहीं प्रकट करता है? ऐसा क्यों है ? कुछ लोग कहते हैं कि इलेक्ट्रिसिटी  में वह पौधे पडते हैं जिनके फूल रंगीन होते है। तो भाई सारे फूल रंगीन ही होते हैं ☺️☺️।

          इसलिए यह जवाब सटीक नहीं है।

कुछ लोग कहते हैं कि जो पौधे लाल, हरा, नीला, पीला, सफेद रंग सूर्य के प्रकाश से ज्यादा खींचते हैं वे पौधे इलेक्ट्रिसिटी में जब डाले जाते हैं । तो उनके आधार पर उनके नाम रखे गए । लेकिन ऐसा कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिलता कि कोई पौधा एक विशेष प्रकार के रंग को अपने में शोषित करता हो और यदि शोषित भी करता है तो जब वह मेडिसिन में पड़ता है तो उसमें रंग की प्रॉपर्टी क्यों नहीं आती  है ।

    अत: यह उत्तर भी सटीक नहीं मालूम होता है।

 यह रंग के आधार पर इलेक्ट्रिसिटी का नाम क्यों रखा गया ? यह आपको हमारी भविष्य में आने वाली  "सीजर मैटी की वास्तविक बिजलियाँ"

बिजलियों के डायलूशन क्यों नहीं बनाना चाहिए?

बिजलियों में पॉजिटिव नेगेटिव का क्या रहस्य है?

बिजलियां किस तरीके से प्रयोग की जाए किन औषधियों के साथ में प्रयोग की जाये ।

इन्हें कहां कहां प्रयोग करना चाहिए

आदि अनेक प्रश्नों के उत्तर हमारी पुस्तक में प्राप्त होंगे।

आप लोगों को अभी तक जो औषधीय गुण प्राप्त हुए हैं वे पुराने शोधों के आधार पर प्राप्त है। हमने नए शोधों के आधार पर पुस्तक में औषधीय गुण लिखे हैं। साथ ही पुस्तक में प्रत्येक इलेक्ट्रिसिटी के औषधीय गुणों के विषय में  JSO जर्मन क्या लिखता है यह भी मिलेगा । साथ ही प्रत्येक इलेक्ट्रिसिटी की विशेष  फिलास्फी भी मिलेगी।

सबसे महत्वपूर्ण विषय यह है कि इलेक्ट्रिसिटी बनाने की विधि ( कोहोबेशन को छोड़कर) भी आपको मिलेगी इलेक्ट्रिसिटी में पडने वाले पौधों का भी वर्णन मिलेगा।

जो पौधे इलेक्ट्रिसिटी में पडते हैं उनके वनस्पतिक नाम (Botanical name) , अन्य नाम, परिचय, पौधों का रासायनिक संगठन ,आयुर्वेदिक औषधीय गुण होम्योपैथिक औषधीय गुण और पौधे का कौन सा भाग औषधि के लिए प्रयोग किया जाता है । आदि की समस्त जानकारी प्राप्त होगी ।

पौधे कहां कहां प्राप्त होते है।

 प्रैक्टिशनर के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां भी सामिल है जो आवश्यक होती हैं। उनकी भी जानकारी  इस पुस्तक में मिलेगी। आप लोगों ने जो इलेक्ट्रिसिटी पर  अभी  तक प्रश्न पूछे है उनके उत्तर भी मिलेंगे। 

इस पुस्तक की अभी हम उतनी ही प्रतियां छपवा रहे हैं जितनी हमारे पास डिमांड आई है इसलिए जिन्हें पुस्तक की आवश्यकता हो तुरंत हमारे व्हाट्सएप या मैसेंजर पर नाम पता पिन कोड और फोन नंबर लिखा दे । हम पहले उन्हीं लोगों को पुस्तक देगें। जिन्होंने पहले नाम पता लिख आया है। अपना नाम पता फोन नंबर डॉक्टर योगेंद्र जी के  पास भी लिखा सकते हैं।

इस तरीके से यह एक अद्वितीय पुस्तक है जो लगभग 100 पृष्ठ की है ।

नोट:---

(1) पुस्तक में पौधों का विवरण है चित्र नहीं है।

(2) पुस्तक का दाम ₹325/-(पैकिंग व कोरियर चार्ज सहित) निर्धारित किया गया है जिनकी राशि जैसे-जैसे आती जाएगी उसी क्रम में पुस्तक भेजी जायेगी। 

(3) यदि कोई एक से अधिक बुक चाहता है तो उसे बुकिंग के समय सूचना देनी होगी और उसी आधार पर बुकिंग राशि देनी होगी।

(4) यदि आपके मन में इलेक्ट्रिसिटी से संबंधित कोई प्रश्न है तो आप इस पोस्ट के नीचे दिए गए  कमेंट बॉक्स में कर सकते हैं। हम पुस्तक में उसका उत्तर देंगे।

(5) पुस्तक अच्छी क़्वालिटी (सफेद चिकने पेज) में प्रिंट होगी

ध्यान दें- वे मित्र अपने नाम व पते दुबारा न भेजें जिन्होंने पहले ही भेज दिया है। 

व अब इस पोस्ट पढ़ कर जो मित्र अपना ब्यौरा भेजना चाहते है वे कोई भी विवरण सिर्फ नीचे दिए गए नम्बर पर भेजें। इस साइट पर कमेंट में कोई भी विवरण नाम , पता संबंधी मत छोड़ें।

Whatsapp no. For book order

9473585622

कृपया अधिक से अधिक शेयर करे ताकि हर जरूरतमंद तक जानकारी पहुंच सके।

1 comment:

  1. GOOGLE PAY YA PAYTM NUMBER SEND KAR DENA JI.DR.SANJEEV KUMAR NAGI, MD(EH)
    9914987240 Whatsapp

    ReplyDelete

Please donot enter any spam link in the comment box.

Powered by Blogger.