Japenese Secret Cream for face glow राइस क्रीम (जापानी फेस ग्लो क्रीम) से पाएं इंस्टेंट निखार, त्वचा को रखें जवान चावल से, Beauty tips in Hindi

Japenese Secret Cream for face glow राइस क्रीम (जापानी फेस ग्लो क्रीम) से पाएं इंस्टेंट निखार, त्वचा को रखें जवान चावल से, Beauty tips in Hindi
Please wait 0 seconds...
Scroll Down and click on Go to Link for destination
Congrats! Link is Generated
नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट के माध्यम से महिलाओं के सौंदर्य को निखारने के लिए बहुत ही शानदार एवं जानदार नुस्खा लेकर आए हैं जो इंस्टेंट आपकी त्वचा को देगा गोरा निखार।

खूबसूरती की बात क जाए तो दुनिया में जापान की महिलाओं का नाम सबसे पहले आता है जिनकी गोरी चिकनी खूबसूरत छवि के सभी दीवाने हैं। जापान का कल्चर ऐसा है कि वहां के लोगों को प्रकृति के साथ जोड़कर रखता है। यह कारण है कि वहां के लोग केमिकल का बहुत कम ही उपयोग करते हैं।


अपने सौंदर्य को बरकरार रखने के लिए वह किसी केमिकल का प्रयोग ना करके चावल का प्रयोग करते हैं जी हां आपको सुनने में या अजीब लग रहा होगा लेकिन यह बिल्कुल सत्य है सदियों से जो सीक्रेट उन्होंने बनाकर रखा था आज के समय में वह सभी को पता चल चुका है तो हम क्यों पीछे रहें आज ही से शुरू कर दे अपनी त्वचा को निखारने के लिए एक सस्ते प्राकृतिक हर्बल नुस्खे के साथ जो हमारे चेहरे पर लगा देगा चार चांद सभी कह उठेंगे वाह! क्या निखार है।

तो अगर आप भी चाहती हैं पाना अपने चेहरे पर शाइनिंग ग्लो तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना बिल्कुल भी मत भूलें जो बदल के रख देगा अब आप की  रंगत को तो आइए अब हम चावल से बनी हुई क्रीम के बारे में जानते हैं।


राइस क्रीम (जापानी फेस ग्लो क्रीम) बनाने में प्रयोग की जाने वाली सामग्री

सफेद चावल- 4 बड़े चम्मच (कच्चा चावल कोई भी हो)
ग्लिसरीन- 1 बड़ा चम्मच
गुलाब जल- 4 बड़े चम्मच
विटामिन E- 1 कैप्सूल
दूध- 4 बड़े चम्मच
पानी- 2 कप
जैतून तेल- 1-2 बड़ा चम्मच
नारियल तेल- 1-2 बड़ा चम्मच

राइस क्रीम (जापानी फेस ग्लो क्रीम) बनाने की विधि

• किसी बर्तन में साफ चावल डालें, फिर इसमें पानी डालकर अच्छे से हिला दे ताकि चावल पानी मे अच्छे से मिक्स हो जाए। इसके बाद में इस मिश्रण को धीमी आंच में पकाएं ध्यान रहे कि ये चावल बर्तन की तली में चिपकने न पाए इसलिए बीच बीच मे चलते रहें।

• चावल को अच्छी तरह से पकने पर उसमें गुलाब जल और ग्लिसरीन मिलाएं चावल जब पूरी तरह से गल जाए तभी आगे की प्रक्रिया करें चावल में अगर पानी कम है तो पानी पकते समय और मिला सकते है क्योंकि पेस्ट गाढ़ा शैम्पू की तरह बनाना है।

• इसके बाद इस मिश्रण को मिक्सी या सिलबट्टे की सहायता से अच्छी तरह से पीसकर बारीक करते हुए एप्प्स में मिलादें। हाथ से अच्छे से मसल कर भी किया जा सकता है।

• अब इस पेस्ट को किसी मजबूत छन्नी से  छान लें या ऐसे भी प्रयोग किया जा सकता है।

• अगले स्टेप में  इस पेस्ट में का दूध मिलाएंगे दूध कच्चा या पक्का किसी भी प्रकार का लिया जा सकता है। कच्चा दूध मिलाने के बाद एक बार मिक्सी को चला दें ताकि दूध अच्छी तरह मिक्स हो जाए।

• दूध मिक्स होने के बाद इस मिश्रण में जैतून का तेल मिलाएं जैतून का तेल मिलाने के बाद एक बात मिक्सी को चला दें ताकि ताकि जैतून का तेल अच्छी तरह मिक्स हो जाए।।

• अब इसके बाद नारियल तेल मिक्स करें और पहले की भांति एक बार मिक्सी को चला दें ताकि नारियल का तेल अच्छी तरह मिक्स हो जाए।

• अंत मे 1 या 2 विटामिन E के कैप्सूल फोड़कर मिला दे।

• और अब प्रयोग के लिए तैयार है त्वचा को जवां बनाने वाला नुस्खा आपके घर पर ही।

• ध्यान दें, सभी चीजें एक-एक करके ही चावल के पेस्ट में मिलाएं ।


राइस क्रीम (जापानी फेस ग्लो क्रीम) लगाने के फायदे

त्वचा का नमी बरकरार रहने में यह क्रीम बहुत ही कारगर है त्वचा का रूखापन दूर करडेगी यह क्रीम।

चेहरे पर पड़े झुर्रियां, कील-मुंहासे, झाइयां, दाग-धब्बे, आदि दूर होते हैं।

सभी सामग्री प्राकृतिक होने से यह कोमलता से स्किन को पोषित करती है।

राइस क्रीम अर्ली एजिंग से सुरक्षित रखता है।

क्रीम का असर स्किन की गहराई से सफाई होकर निखार लाने में मदद करता  है।
Dr.Ashok Kumar Maurya
Written By
Dr. Yogendra Kumar Kushwaha
Electro homeopathic practitionar,  
Life-line health care & research center, Unnao
lifelineclinicu.p@gmail.com

3 comments

  1. Nice
  2. I use this pack every week but without coconut oil and glycerin
  3. Wow i will try definitely
Please donot enter any spam link in the comment box.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.