इलेक्ट्रो होम्योपैथिक मेडिसिन KK और JN का कार्य क्षेत्र Work of Electro Homeopathic Medicine KK and JN

Please wait 0 seconds...
Scroll Down and click on Go to Link for destination
Congrats! Link is Generated
Table of Contents

इलेक्ट्रो होम्योपैथी प्रोसेस से बनी औषधि KK और JN के सफलता की कहानी

Electro-Homeopathy विधि से तैयार JN और KK ने सम्पूर्ण भारत में धूम मचाया है यह कोई नहीं जानता कि  ईश्वर किस दवा में और किस डॉक्टर के हाथ में शिफा बख्श दे।

सारे चिकित्सक दवा का ही काम करते हैं लेकिन कुछ चिकित्सक ऐसे होते हैं जो मिट्टी उठाकर भी दे दे तो लोगों को फायदा हो जाता है और कुछ दवाएं ऐसी होती हैं जिनके गुणों की सीमा नहीं होती है।
किसी ने कहा है कि:--
मानता हूं  तासीर  दवा और दुआ  में  है।
लेकिन सेहत मरीज की हुकुम ए खुदा में है।.
यह एक जनरल बात हमने कहीं हैं जिसे लोग कहते हैं।
मैंने कभी नहीं सोचा था कि जो बना रहा हूं वह न बन कर कुछ और बन जाएगा । वह भी ऐसा कि अपनी मूल से आगे निकल जाएगा। मैं बात कर रहा हूं JN , KK की जब मैंने पहली बार इन दोनों दवाओं का प्रयोग किया तो मैं असमंजस में था कि दवा फायदा करेगी या नहीं करेगी ? लेकिन जब रिजल्ट आया तो चौंकाने वाला था उसके बाद इन दोनों दवाओं के एक के बाद एक रिजल्ट आते गए जिनकी मैंने कल्पना तक नहीं की थी।
धीमे धीमे दोनों दवाओं की ख्याति पहले परिवार में बढी फिर रिश्तेदारों तक पहुंची और बाद में गांव में लेकर लोग इससे लाभ उठाने लगे अब  मेरा हौसला बढ़ता जा रहा था मैंने सोचा क्यों न सबसे पहले इसी दवा को बाजार में उतारा जाय । लोगों ने कहा कि लोग कहेंगे यह तो पहले ही पेटेंट बेचने लगे । मैंने सोचा मैंने तो कोई पेटेंट बनाया नहीं। इसे पेटेंट कैसे कहा जा सकता है? यह तो F1 , S10 के भाग है अर्थात यह दोनों  अभी अधूरी मेडिसिन है। मैंने एडवर्टाइज किया लोगों ने डिमांड किया।

मैंने जनवरी 2022 में इन्हें बाजार में उतार दिया । अभी तक हमारी पूरी दवाएं नहीं तैयार हुई और न ही उसके डाइलूशन तैयार थे । केवल JN और KK ही पूरी तरह तैयार थे। एक के बाद एक रिजल्ट मिलते गए और मैं लोगों को बताता गया धीमे धीमे आज मेरी दवा JN , KK लखनऊ से उत्तर प्रदेश में फैली और फिर बंगाल , बिहार , उड़ीसा , छत्तीसगढ़ , राजस्थान , गुजरात , पंजाब , केरल ,तमिलनाडु और कर्नाटका तक पहुंच चुकी है। दवाओं के नए-नए रिजल्ट मिलते जा रहे हैं दवाओं की बढ़ती हुई मांग को देखकर हमने भी इसमें अब विशेष रूचि लेना शुरू कर दिया है।

कमेंट बॉक्स में उत्तर दें: ३८ में से कौन सी ओरिजनल नहीं है और २२ में से कौन सी कांप्लेक्स नहीं है।!

JN , KK के  नए-नए उपयोग, अनुसंधान, औषधीय गुणों का विश्लेषण ,लगातार जारी है। आशा है इन दोनों औषधि पर और सफल काम होगे और आप लोगों को इसके अधिक औषधीय गुणों से हम परिचित कराएंगे। इन औषधियों के हमारे पास अभी तो D स्केल में डायलूशन हैं । हमारा विचार है कि इस में अनुसंधान कर इन औषधियों को और प्रभावशाली बनाया जाय ताकि लोगों को प्रैक्टिस करना और आसान हो जाए।

अभी हमने KK-2 का भी निर्माण किया है यह औषधि K K से ज्यादा प्रभावकारी है लेकिन इस औषधि को अभी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं कराया है। KK-2 में जहां KK के औषधीय गुण हैं वही यह दर्द, ज्वार, लिवर , अमाशय मलाशय मूत्राशय नर्वस सिस्टम , जख्म , ल्यूकोडर्मा एलर्जी खांसी दमा खाज खुजली  ब्लड कम्पोजिशन कुष्ठ  आदि अनेकों रोगों में भी लाभकारी साबित होगी है पर अभी जब तक इस पर जब तक पूरी तरीके से अनुसंधान व ट्रायल नहीं हो जाता तब तक बिक्री के लिए KK-2  मार्केट में नहीं आएगी ।

अभी जो JN और KK जो उपलब्ध है उसके हम D3 D9 D49 D99,(के कम से कम आठ डायलूशन)  9M 49M के डायलूशन दे  रहे हैं।यदि किसी को आवश्यकता हो तो 7355422261वाटसेप नं पर कांटेक्ट कर सकता हैं

इलेक्ट्रो होम्योपैथिक कंपाउंड मेडिसिन KK और JN का कार्य क्षेत्र Work of Electro Homeopathic Compound Medicine KK and JN

(i)» इलेक्ट्रो होम्योपैथिक मेडिसिन KK का कार्य क्षेत्र

जैसा कि हम पहले ही बताया चुके हैं कि मैं F 1 मेडिसिन बना रहा था जिसके पूरे घटक हमारे पास नहीं थे । तो मैंने अधूरी मेडिसिन बना कर रखा, पहचान के लिए उसपर KK लिख दिया था ताकि उसकी पहचान बनी रहे। इसी बीच मेरे पास एक पेशेंट आ गया मैंने उसे संयोग से KK ही दे दिया पेशेंट को काफी फायदा हुआ इसके बाद कई लोगों को हमने वही मेडिसिन दिया और फायदा होता चला गया । इस प्रकार इस मेडिसिन पर विश्वास बनता चला गया । आज इसने एक स्वतंत्र मेडिसिन के रूप में अपनी पहचान बना ली है।
Nature
Electrp Homeopathic Medicine KK & JN

अभी नई औषधि है इसलिए प्रयोगिक अनुसंधान की आवश्यकता है हमने इस औषधि के मूल स्पैजिरिक (CCS) से लेकर  D100  तक तथा 1M और 10M के डायलूशनो  को प्रयोग कर रिजल्ट देखा है।

F1 व F2 में भी यही औषधीय गुण कुछ हद तक प्राप्त होंगे क्योंकि यह मेडिसिन इन्हीं दोनों मेडिसिनों का भाग है।

हमारी औषधियों के साथ में दूसरी कंपनी की औषधियो को मिलाकर प्रयोग न किया जाए क्योंकि हमारी औषधियां कोहोबेशन मेथड से बनी है। यह एग्रीवेशन (अभी तक के रिजल्ट में) नहीं करती है।

  • यदि बहती नाक और छींको से परेशान हैं तो KK की D100 वे डायलूशन की एक डोज ही काफी है एलर्जिक कंडीशन मे
  • KK एलर्जिक कंडीशन में छींके,  दमा, खांसी  पर बहुत अच्छा काम करती है।
  • इलेक्ट्रो होम्योपैथिक मेथड से बनी मेडिसिन KK द्वारा सन बर्न से बचाव व उपचार सफलता पूर्वक किया जा सकता है
  • इलेक्ट्रो होम्योपैथिक मेडिसिन KK से सफेद दाग ठीक किए जा सकते हैं


(ii)» इलेक्ट्रो होम्योपैथिक औषधि JN का कार्यक्षेत्र

आमतौर से लोगों के मन में यह धारणा बन चुकी है कि इलेक्ट्रो होम्योपैथी में  38 दवाएं और 114 प्लांट होते हैं। जब कोई व्यक्ति कहीं भी स्टेज पर भाषण देता है तो वह पौधों और दवाओं की संख्या बतानानहीं  भूलता है । इसके कारण समाज में एक बहुत गलत धारणा फैल गई है, इलेक्ट्रो होम्योपैथी का विकास अवरुद्ध हो गया है लोग नई चीज को स्वीकार ही नहीं करते है।
होम्योपैथी में सबसे पहले एक मेडिसिन बनी थी उसके बाद में आज लगभग 4000 मेडिसिन तैयार हो गई है। किसी ने कोई विरोध नहीं किया है । पौधों और मेडिसिन दोनों की संख्या होम्योपैथी में बढी है लेकिन इलेक्ट्रो होम्योपैथी में पौधों व मेडिसिन की संख्या बढ़ाने पर तुरंत का विरोध होता है। यदि पौधों व औषधियों की संख्या न बढ़ाई तो इसका परिणाम इलेक्ट्रो होम्योपैथी के चिकित्सकों को अवश्य भुगतना पड़ेगा । शेर मुंह खोले सामने☺️ खड़ा है।

हमारी JN और KK मेडिसिन का कितना विरोध हुआ है यह में बखूबी जानता हूँ । आज हम  JN के औषधीय क्षेत्र के विषय में वर्णन करेंगे ।
 

मेडिसिन का औषधीय क्षेत्र

यह मेडिसिन वास्तव में दर्द की मेडिसिन है जैसे सामान्य दर्द, जोड़ों का दर्द, गठिया का दर्द , हड्डी टूटने का दर्द आदि। इसके अतिरिक्त इसके अन्य कार्य भी हैं जहां पर डाइल्यूशन भेद से यह काम करती है । यह मेडिसिन R.B.C. और W.B.C. की संख्या को संतुलित करती है । मानसिक तनाव कम करती है कैंसर से सुरक्षा प्रदान करती है वात रोगों को नष्ट करती है। लीवर के लिए लाभकारी है। भूख पढ़ाती है। जोड़ों की सूजन कम करते हैं। बाल झड़ने की समस्या पथरी डायरिया दांत दर्द में राहत प्रदान करती है। डायबिटीज और किडनी रोगों में लाभकारी है। कान का बहना खांसी मैं भी लाभकारी है। यह चर्म रोगों पर भी लाभकारी है शरीर में सफेद दाग होने पर वहां प्रोटीन को पहुंचा कर यह सफेद दाग को ठीक करती है।

S10 तथा KK के साथ देने पर कई रोगों में इसका आश्चर्यजनक लाभ मिला है।

• यह S10 का भाग है इसलिए घटक लिखने की आवश्यकता नहीं है S10 में इसका घटक पड़ा हुआ है।
• यह  S10 में  मिला हुआ है।
• इसके औषधीय क्षेत्र अभी सीमित ही है और अधिक हो सकते है।

बार-बार पूंछे जाने वाले प्रश्न (FAQ)
KK और JN क्या है?

KK और JN दो अलग इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति के अंतर्गत बनाई गई औषधियां है। इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति में कुछ विशेष औषधीय गुण वाले पौधों के अर्क को इलेक्ट्रो होम्योपैथी विधि द्वारा तैयार करके इन अर्को के यौगिक से विभिन्न रोगों से संबंधित दवाएं बनाई जाती है।

KK और JN कितनी कितनी मात्रा किसी रोगी को दी जा सकती है?

Soon.........

क्या KK और JN को किसी अन्य दवा के साथ प्रयोग किया जा सकता है?

Soon.........

KK और JN का सेवन कितने दिनों तक किया जा सकता है?

Soon.........

क्या गर्भवती महिलाएं KK और JN का सेवन कर सकती हैं?

Soon.........

... ...

3 comments

  1. Good
  2. आपके जैसे लोग बेवकूफ है जो दिनरात सोसल मीडिया पर भों भों करते रहते है क्या एलोपेथी, आयुर्वेद होम्योपैथी अपनी पैथी की जानकारी को इस तरह सोसल नेटवर्क पर भेजते हैं। कॉलेज स्कूल किसलिए बनाये गए हैं।
  3. यह एक अच्छी बात है, बहुत बढ़िया किया आपने!
    आपके विचार अच्छे हैं। मेरी मानना है की किसी भी चीज के विस्तार के लिए शोध जरुरी हैं वे चाहे EH ही क्यों न हो, और शोध के लिए कोई सीमा नहीं होनी चाहिए, यह शोध का विषय है और अनुसंधान की कोई सीमा नहीं होती है।
    आप से सिर्फ यही अनुरोध है, की आप इन बातों पर जरूर ध्यान दे:
    (1) अनुसंधान पद्धति: किसी विषय के बारे में जानकारी की पहचान, चयन, प्रक्रिया और विश्लेषण करने के लिए उपयोग की जाने वाली विशिष्ट प्रक्रियाएं या तकनीक और
    (2) अनुसंधान में उपकरण और तकनीक: डेटा के संग्रह, विश्लेषण, व्याख्या, प्रस्तुति और संगठन के सांख्यिकीय तरीके के नियमों का जरुर पालन करना चाहिए।
Please donot enter any spam link in the comment box.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.