Header Ads

मैं आप लोगों से कुछ कहना चाहता हूँ
      
इलेक्ट्रो होम्योपैथी के जगत में आज से नहीं बहुत पहले से यह परम्परा चली आ रही है कि बिना कुछ किए हमें सब प्राप्त हो जाए और हम मालामाल हो जाए । ऐसा न कभी संभव हुआ है। न भविष्य में कभी होगा  । यह केवल मन का भ्रम होता है ।

पिछली कई पोस्टो में हमने देखा कि हमारी पोस्ट़ो की कॉपी पेस्ट करके दूसरी जगह डालते हैं और चर्चा करते हैं। कुछ लोग हमारी पोस्टों को कॉपी करके अपने नाम से डालते हैं और यह शो करते हैं यह हमने लिखा है ।
कुछ लोग हमारी पोस्टों को अलग डालकर  उसकी आलोचना भी करते हैं । कुछ लोग हमारी पोस्टों को अपनी पोस्ट बनाकर वाह वाही भी लूटना चाहते हैं । कुछ पुरस्कार भी घोषित कर देते हैं☺️

हमारा कहना है इससे  किसी को कुछ भी मिलने वाला नहीं है। क्योंकि हमने जो लिखा है उसमें यदि कहीं किसी को कोई शंका है। तो उसका समाधान हम ही कर सकते हैं। दूसरा कोई नहीं कर पाएगा। आलोचना करना बहुत आसान होता है प्रत्येक चीज की आलोचना आसानी से की जा सकती लेकिन उसकी सच्चाई बताना बहुत कठिन होता है। 

कुछ लोगों हम से स्वयं दूरी भी बना ली है। यह सोच कर कि हम उनसे नाराज हैं । मैं यहां एक बात स्पष्ट करना चाहता हूँ, कि हम किसी से नाराज नहीं हैं । blogger, facebook, whatsapp पर विचारों का आदान-प्रदान होता है कभी-कभी एक व्यक्ति के विचार दूसरे से कभी  पूरे नहीं  मिलते  है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम किसी से नाराज हो जाए।

मेरी पुस्तक सीजर मैटी की प्राचीन इलेक्ट्रिसिटी पर आने वाली है। जो आप लोगों को एक नई दिशा देगी। उस पुस्तक के रास्ते पर जो चलेंगे उन्हें एक नया अनुभव प्राप्त होगा उन्हें नई जानकारी प्राप्त होगी दूसरी पुस्तकें पढ़ने में सहायता प्राप्त हुई इस तरीके से प्रैक्टिस करना आसान हो जाएगा ।

पुस्तक के मैटर के हिसाब से पुस्तक की कोई विशेष कीमत भी नहीं है।

हमारे पास लोगों के फोन आते हैं। लोगों के नए-नए सुझाव मिलते हैं। पहले हम पॉकेट साइज में बुक बनवाना चाहते थे। लोगों का सुझाव आया कि पाकेट साइज में कोई इलेक्ट्रो की बुक नहीं है। आप भी न बनवाएं मैंने उनके सुझाव को स्वीकार किया और बुक को नार्मल साइज मे कर दिया है।

हमारी फार्मेसी की बुक तीन भागों में है। यह तीनों भाग पूरा करने के बाद हम प्रैक्टिस आफ मेडिसिन पर बुक लिखेंगे (यदि वे समय तक बुक लिखने लायक रहे तो)

हम उन सब लोगों को यहां धन्यवाद देते हैं। जिन लोगों ने हमें हर प्रकार की सहायता देने का आश्वासन दिया। कुछ लोगों ने तो बिना बताये ही मदद करते हैं । मेरे मना करने पर भी नहीं मानते हैं । ऐसे लोगों को भी हम दिल से आशीर्वाद देते हैं कि वह अपने काम में आगे बढ़ते रहें ।

No comments

Please donot enter any spam link in the comment box.

Powered by Blogger.